H2R And H2 Ninja Kawasaki 2019

KAWASAKI ने भारत के लिए केवल 2019 मॉडल वर्ष H2R दिया है। 72 लाख पर, H2R a मानक ‘H2 की तुलना में दोगुने से अधिक मूल्य का खेल देता है, और शक्ति और Torque के आंकड़े जो बहुत अधिक हैं।

मोटरसाइकिल में फेयरिंग पर बड़े कार्बन-फाइबर पंख होते हैं जो डाउनफोर्स को बढ़ाने और फ्रंट व्हील को नीचे रखने में मदद करते हैं।

H2R की शीर्ष गति 400kph है, और एक विश्व रिकॉर्ड प्रयास के अनुसार, यह केवल 26sec में एक स्थायी शुरुआत से उस आंकड़े तक पहुँचता है! उच्च प्रदर्शन वाली मशीन में घंटों में मापी जाने वाली सर्विस अंतराल होती है और अधिकांश अन्य बाइक की तरह किलोमीटर नहीं।

कावासाकी H2R को हाल ही में 2019 के लिए अपडेट किया गया था जहां इसे Brembo’s top-of-the-line Stylema calipers साथ बड़ी 330 मिमी डिस्क मिली|

बॉडीवर्क पर एक विशेष टिकाऊ पेंट जो एक विशेष कोट पेश करता है जो खरोंच को खुद को ठीक करने की अनुमति देता है और इंजन के संचालन पर एक सुपरचार्ज्ड मॉनीकर है। हालांकि, बाकी सब 2018 मॉडल से अपरिवर्तित रहा है। अ

ब मिडिलवेट मोटरसाइकिल लीटर-क्लास के निशान के करीब होने के साथ, 998 सीसी ज्यादा नहीं लग सकता है; लेकिन यह बाइक दुनिया में किसी भी फैक्ट्री-निर्मित मोटरसाइकिल की उच्चतम शक्ति का Induction करने के लिए मजबूर इंडक्शन का उपयोग करती है |

यह 14,000rpm पर एक आश्चर्यजनक 310hp (रैम एयर के साथ 326hp) और 12,500pm पर 165Nm का टार्क बनाती है। इस मोटरसाइकिल पर Transmission विशेष रूप से अच्छी तरह से है; यह MotoGP मोटरसाइकिल पर पाए जाने वाले समान 6-speed ‘dog-ring’बॉक्स का उपयोग करता है।

H2R पर Suspension का पूरी तरह से समायोज्य, 43 मिमी USD Fork और एक पूरी तरह से समायोज्य Monoshock द्वारा देखभाल की जाती है। सभी कार्बन-फाइबर बॉडीवर्क के तहत एक aluminium trellis  और एकल-पक्षीय स्विंग आर्म है, जो अंकुश के वजन को 216 किलोग्राम तक कम रखने में मदद करता है।

इस बीच, ईंधन टैंक की क्षमता 17 लीटर है। केवल ट्रैक मोटरसाइकिल होने के नाते, H2R को शोर नियमों को पूरा करने की आवश्यकता नहीं है, यही वजह है कि यह हेडर और कलेक्टर पाइप, एक संयुक्त पाइप और एक सीधे पाइप मेगाफोन-स्टाइल साइलेंसर से बने सभी-टाइटेनियम Exaust प्रणाली का उपयोग करता है।